सुष्मिता सेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
सुष्मिता सेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

सुष्मिता सेन एक दिग्गज अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। आज ही के दिन 19 नवंबर 1975 को उनका जन्म हुआ था। आज सुष्मिता सेन अपना 45 वा बर्थडे अपनी दो बेटियों के साथ मना रही हैं।

लगभग 10 साल तक उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए रखी, उसके बाद वेब सीरीज “आर्या” के जरिए फिर से वापसी की है। सुष्मिता सेन भले ही इतने सालों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रही हो, लेकिन इसके बावजूद वह लाइमलाइट में हमेशा बनी रही, विशेष करके उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा से लोगों के लिए एक चर्चा का मुद्दा रहा है।

आज उनके जन्मदिन पर हम जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें –

 

सुष्मिता सेन का जन्म हैदराबाद के एक वैधब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता भारतीय वायुसेना में बतौर विंग कमांडर के पद पर तैनात रह चुके हैं और उनकी मां दुबई बेस्ड एक स्टोर में ज्वेलरी डिजाइनर का काम करती हैं। सुष्मिता सेन का एक भाई राजीव सेन है, जो कि एक बिजनेसमैन है।

सुष्मिता सेन ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वह दो बेटियों की मां है इनका नाम है रिमी सेन और एलिसा सेन। अब सवाल यह उठता है कि जब सुष्मिता सेन ने शादी नही की है तब आखिर वह मां कैसे बनी? दरअसल उन्होंने दोनो बेटियों को गोद लिया है।

जैसा कि हम सब जानते हैं सुष्मिता सेन ने मात्र 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था इसमें मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी।

मिस यूनिवर्स बनने के बाद महज 25 साल की उम्र में सुष्मिता सेन ने एक बेटी को गेंद लेकर सिंगल पैरंट बन कर लोगों को हैरान कर दिया था।

साल 2000 में सुष्मिता सेन ने अपनी सबसे बड़ी बेटी रेनी को गोद लेने का फैसला किया था, इसके बाद साल 2010 में उन्होंने एक और बेटी एलिसा को गोद लिया।

आज सुष्मिता सेन की उम्र 45 वर्ष है, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है और कुंवारी है और रिमी और एलिसा की मां है।

बता देंगे जब सुष्मिता सेन ने बेटियों को गोद लिया था तो उनके ऊपर लोगों द्वारा कई तरह के सवाल उठाए गए लेकिन ऐसे में उनका परिवार हमेशा उनके साथ खड़ा रहा।

सुष्मिता सेन के शादी न करने के सवाल पर उनके पिता ने एक बार प्रतिक्रिया दी थी और कहा था “क्या आपको लगता है कि मैंने अपनी बेटी की परवरिश ऐसे की है कि वह बस किसी की पत्नी बन कर रह जाए?”।

इस कथन से साफ पता चलता है कि सुष्मिता सेन के परिवार ने कभी भी उन पर शादी करने का दबाव नही बनाया था।

हालांकि आजकल सुष्मिता सेन अपनी लव लाइफ लेकर काफी चर्चा में रह रही है। वैसे तो उनके लव अफेयर के कई किस्से हैं और कई अभिनेताओं से उनके नाम जोड़े गए हैं लेकिन इन दिनों सुष्मिता सेन अपनी उम्र से करीब 16 साल छोटे मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही है, जिसकी वजह से वह अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं।

लेकिन सबसे खास बात यह है कि उन्होंने अपने रिलेशनशिप को कभी भी छुपाया नही बल्कि खुलकर जाहिर किया। वह सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी तस्वीरें अपने बॉयफ्रेंड के साथ शेयर करती रहती हैं।

यहां तक कि उनकी तस्वीरों में उनकी दोनों बेटियाँ और उनके परिवार वाले भी साथ में देखे जाते हैं। इन दिनों आप सुष्मिता सेन को हॉटस्टार की वेब सीरीज आर्या में देख सकते हैं जिसमें उनकी दमदार एक्टिंग की लोगों द्वारा खूब सराहना मिल रही है।

✒️

लेखिका : अर्चना 

यह भी पढ़ें :  

पंकज त्रिपाठी जिन्हें हाईस्कूल तक नहीं पता था की फिल्में क्या होती हैं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here