रहस्मयी रेखा जो आज भी बिना शादी के मांग में सिन्दूर लगाती है
रहस्मयी रेखा जो आज भी बिना शादी के मांग में सिन्दूर लगाती है

रेखा को सदाबहार अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। रेखा एक बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं। इनकी खूबसूरती के उदाहरण लोग आज भी मिशाल देते हैं।

लेकिन आज भी हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर 66 वर्षीय रेखा अपनी खूबसूरती का इतना ध्यान कैसे रख लेती हैं? साथ ही रेखा अपने साथ एक रहस्य को भी लेकर चल रही है, इसके बारे में जानने के लिए हम में से हर कोई उत्सुक है – वह राज है रेखा के सिंदूर लगाने का राज।

रेखा बिना शादी के आज भी किसके नाम का सिंदूर लगाती है इसके बारे में किसी को भी जानकारी नही है, न ही कभी रेखा ने स्पष्ट तरीके से इसके बारे में कभी किसी को बताया, लेकिन जब भी आप रेखा को किसी फंक्शन या पार्टी में देखेंगे तो रेखा वहां पर मांग मे सिंदूर लगाकर पहुंचती है, जिससे हर किसी के मन में यह सवाल आते हैं कि आखिर अभिनेत्री रेखा किसके नाम का सिंदूर अपने मांग में लगाती है ?

रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच क्या रिश्ता रहा है, यह तो हर किसी को पता है क्योंकि एक वक्त ऐसा भी था जब रेखा अमिताभ बच्चन से बहुत ज्यादा प्यार करती थी और उनसे शादी करना चाहती थी।

साल 1980 में रेखा यह भी चाहती थी कि अभिनेता अमिताभ बच्चन कम से कम जमाने के सामने इस रिश्ते के बारे में बात करें, लेकिन अमिताभ बच्चन ने कभी भी इस बारे में बात नही की।

एक दिन ऐसा हुआ कि रेखा के एक नए अंदाज ने पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को ही हिला कर रख दिया था। यह घटना थी 1980 में ऋषि कपूर और सुनीता सिंह के शादी के दौरान की थी।

आमतौर पर शादी में लोगों की नजरें दूल्हा और दुल्हन पर रहती है और उंस शादी में भी लोगों की नजरें ऋषि कपूर और नीतू सिंह पर थी।

लेकिन उस फंक्शन में जैसे ही रेखा ने एंट्री की लोगों रेखा की तरफ मुड़ कर देखने लगे, क्योंकि किसी शादीसुदा महिला की तरह रेखा उस दिन मांग में सिंदूर भर कर आई थी, उंस वक्त रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान हो गया था।

उसी समारोह के दौरान लोगों ने दबी जुबान में यह बाते भी कहे कि क्या रेखा ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली है ?

उस रात के बाद रेखा की कई सारी तस्वीरें कई मैगजीन में छपी, लेकिन रेखा ने कभी भी इसके बारे में खुलकर साफ साफ कुछ नही बोला।

बॉलीवुड के सूत्रों की बात मानी जाए तो रेखा आज भी अपने प्यार के नाम का सिंदूर लगाती है, जिसके लिए पिछले 35 साल से तड़प रही हैं, हालांकि कुछ लोग यह भी कहते हैं कि रेखा सिर्फ अपने खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ही अपनी मांग में सिंदूर लगाती हैं।

रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें कभी भी पिता का प्यार नही मिला और न ही वह प्यार मिला जिसको उन्होंने हमेशा ही चाहा। रेखा ने जब भी किसी से दिल लगाया तो हर बार उनका दिल टूटा या फिर उनका भरोसा टूटा।

रेखा का सबसे चर्चित अफेयर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ रहा है, लेकिन रेखा के जिंदगी में जितने भी प्यार आए वह आए और गए हो गए। कोई भी उनका सहारा कभी नही बना।

एक बार रेखा के साथ संजय के अफेयर की भी बात मीडिया में आई थी, इस बात का जिक्र रेखा के बायोग्राफी रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी में भी किया गया था, लेकिन इस किताब के लेखक यासिर उस्मान ने किताब के लांच होने के बाद जब यह बात वायरल हुई की रेखा संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती है तो वह खुद सामने आकर इस बारे में सफाई दी थी, कहा था कि यह खबर गलत है।

बता दे कि 1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी लेकिन इनकी शादी को तीन ही महीने हुआ था कि इनकी शादी टूट गई।

उन्होंने तलाक ले लिया था और उसके कुछ ही दिन बाद मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या भी कर ली थी। मुकेश की आत्महत्या के दौरान एक चौंकाने वाली बात सामने आई थी दरअसल बिजनेसमैन मुकेश ने जिस कपड़े से फांसी लगाई थी वह रेखा का दुपट्टा था।

आज पिछले कई सालों से रेखा अपने बांदा वाले घर में अकेली रहती हैं। रेखा की निजी जिंदगी को उनकी पर्सनल सेक्रेटरी ही जानती हैं इसके अलावा रेखा की निजी जिंदगी से जुड़ी बातें कोई नही जानता है।

आज भी यह राज ही बना हुआ है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती हैं? क्या रेखा अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं या फिर किसी के नाम का सिंदूर अपने मांग में लगाती हैं…..!

 ✍️

लेखिका : अर्चना 

यह भी पढ़ें :  

सुष्मिता सेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जैसे कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here