विधु भूषण त्रिवेदी जी के अद्वितियम संयोजन में सजी एक अविस्मरणीय संध्या
हृदयांगन के खूबसूरत मंच पर बिखरा कविसम्मेलन का अनोखा रंग

 

मुंबई 30 अक्टूबर, मुंबई की राष्ट्रीय संस्था हृदयांगन साहित्यिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक संस्था ने दीपोत्सव और छट पूजा के अवसर पर गूगल मीट पर राष्ट्रीय कवि सम्मेलन आयोजित किया जिसमें

मुंबई से डा0 अरूण प्रकाश मिश्र अनुरागी जी

डा0 विधुभूषण संस्थापक हृदयांगन,

उमेश मिश्र प्रभाकर,

ओम प्रकाश सिंह,

विनयदीप शर्मा,

बिजनौर से नीरजकान्त सोती

कृष्ण कुमार पाठक,

रमेशचन्द्र महेश्वरी’राजहंस’

देहरादून से संतोषी दीक्षित

डा0 विद्युत प्रभा’मंजू’ राष्ट्रीय अध्यक्ष हृदयांगन,

अहमदाबाद से मधुप्रसाद

तथा जौनपुर से शारदा प्रसाद दुबे’शरदचन्द्र’

ने उपस्थित होकर दीपावली और छट पूजा के पर्व के गीतों के साथ साथ भक्ति गीत, श्रृंगार गीत, भोजपुरी गीतो से इस कविसम्मेलन को रोचक बना दिया।


इस कविसम्मेलन की अध्यक्षता कानपुर की वरिष्ठ कवियित्री डा0 प्रमिला पाण्डेय जी ने की तथा कवि मंच का संचालन मुम्बई के माने कवि एवं मंच संचालक श्री उमेश मिश्र प्रभाकर जी ने किया।

साढे तीन घंटे चले इस रंगारंग कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि कवियों को दो दो रचनायें प्रत्येक चक्र में पढने का अवसर मिला जिससे काव्यधारा की विविध विधाओं यथा गीत नवगीत दोहे छन्द आदि सुनने का अवसर सुधी श्रोताओं को मिला।

कार्यक्रम के अंत में संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 विद्युत प्रभा ‘मंजू’ जी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डा0 प्रमिला पाण्डेय जी तथा मंच संचालक श्री उमेश मिश्र प्रभाकर जी को नकद मानदेय राशि सम्मान स्वरूप भेंट की एवं सभी आमंत्रित कवि-कवियत्रियों तथा सुधी श्रोताओ के प्रति आभार व्यक्त किया ।

उन्होने अगले वर्ष फरवरी में देहरादून (उत्तराखंड ) में राष्ट्रीय कविसम्मेलन के आयोजन के लिये प्रस्ताव रखा जिसे संस्थापक महोदय ने कार्यकारिणी के समक्ष रखने की सहमति दी।। सभी उपस्थितियों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।।

यह भी पढ़ें :-

“अंतरराष्ट्रीय साहित्य संगम” के तत्वावधान में काव्यांजलि का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here